amazon

गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला, एक्सपो मार्ट ग्रेटर नॉएडा। Visited with Teacher

नमस्ते दोस्तों,

आज मैं आपको मिलवाने जा रहा हूँ एक शख्स से जो कि मेरे अध्यापक, व्यापर सलहाकार, प्रेरणा देने वाले एवं दोस्त है।
इनसे मुलाकात उस वक़्त हुयी जब मैं अपनी MBA की पढाई करने के लिए एक इंस्टिट्यूट में गया। जब हम सब छात्र - छात्राएं पहले दिन अपने इंस्टिट्यूट में गए तो इन्होने ही हमें कैम्पस टूर करवाया था।  
ये एकाउंटिंग के अध्यापक से जो बहुत ही अच्छा पढ़ते थे। 
जिन्होंने मेरे साथ MBA में पढ़ाई की है वो सब इनको भली भाँति जानते है। 
तो चलिए दिखते है इनका फोटो और कुछ बताते है इनके बारे में। .... 
अपने बड़े बेटे के साथ में तस्वीर लेते हुए ,अध्यापक दिनेश कुमार राणा 

 ये है MBA के दौरान पढ़ाने वाले अध्यापक, इनका नाम है दिनेश कुमार राणा ।
यह अलीगढ जिले के जट्टारी गाँव के रहने वाले है तथा ग्रेटर नॉएडा के एक इंस्टिट्यूट में बतौर अध्यापक के पद पर है। 
इनके साथ हमने लगभग 2 साल गुजारे है। इनका व्यवहार बहुत ही अच्छा था और हम सब परिवार की तरफ घुल मिल गए थे। 
आज भी जब इनसे बात होती है तो ये बिल्कुल परिवार के सदस्य की तरह बात करते है। 
मेरी तरह आज भी बहुत सारे छात्र आज भी इनसे जुड़े हुए है। 
एक दिन ऐसा हुआ कि इन्होने मुझे भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला में ले चलने के लिए कहा , इस तरह का अवसर मैं कैसे छोड़ सकता था, इसलिए मैंने साथ चलने के लिए हाँ कर दी। भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला में प्रवेश की टिकट राणा सर जी ने पहले ही ले रखी थी जिसमे से उन्होंने एक टिकट मुझे भी दे दी। मेला में घूमने के दौरान उन्होंने मुझे बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी दी। मुझे इनके साथ मेले में घूमने का सौभाग्य प्राप्त हुआ इसके लिए राणा सी जी को बहुत बहुत धन्यवाद। 
भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला के दौरान की कुछ तस्वीरें आपके साथ में साझा करता हूँ। 

एक बेहतरीन फोटो 


एक निराला अंदाज 

ख़ुशी के पल 


पत्थर की तस्वीरें 



ताजा बनाकर दिखाते हुए 

गुजराती खानपान 


लकड़ी के सामान 

भैंस के सींग 




थाईलैंड के फूल 

अफगानिस्तान के स्टाल पर 

इसका स्वाद मैं आज तक भी नहीं भुला, इसका स्वाद लाजबाब था।
ये है सूखे सहतूत। 

थाईलैंड में राणा सर 

बांग्लादेश के स्टाल पर 


श्रीलंका के स्टाल पर 

लाइट की सजावट 


राणा सर जी का बेटा 



प्रवेश द्वार 

सजावट के साथ 

चल बेटा सेल्फी ले ले रे..... 




बाहर सड़क से ली गयी तस्वीर 
भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला, एक्सपो मार्ट ग्रेटर नॉएडा की वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्लेलिस्ट में खोजे। 


मेरी यात्राओं से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए मेरे दूसरे यूट्यूब चैनल पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करे।  





धन्यवाद 







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें